MoviesFlix – Bollywood, Hollywood Movies Download link 2021 – is it safe or not?

Moviesflix: दोस्तों, आजकल कोई भी व्यक्ति movies को अपने mobile या laptop में घर बैठकर ही देखना पसंद करते हैं, क्योंकि आजकल हर व्यक्ति के लिए समय बहुत ही महत्वपूर्ण है और ज्यादातर लोग अब theater में जाना पसंद नहीं करते हैं, तो क्या आपके मन में भी मूवीज को download करने का विचार आया है, जरूर आया ही होगा तभी आप Moviesflix के बारे में जानने आये हैं।

Moviesflix

आप ये भी सोच रहे होंगे की क्या moviesflix website movies ki duniya का इस्तेमाल करके movies को डाउनलोड करना safe है या नहीं, अगर आप ये सभी सवालों के जवाब चाहते हैं तो इस article को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें हमने moviesflix के बारे में पूरी जानकारी दी है।

MoviesFlix – Bollywood Hollywood Movies Download Link 2021 – is it safe or not?

Moviesflix एक तरह की piracy website है जिसकी मदद से Bollywood hollywood और south indian movies को 480p, 720p और 1080p full HD quality में download किया जा सकता है, इस website पर नई movies के साथ साथ पुरानी movies भी available है, साथ ही आपको बता दें की Moviesflix illegal movie downloading site पर movies के साथ साथ web series और TV shows भी available है, जिन्हे download भी किया जा सकता है और online watch भी किया जा सकता है।

दोस्तों आपको ये तो पता ही होगा की internet पर बहुत सारी illegal movie downloading साइट है जो की illegal तरीके से movies को लीक करती है ताकि लोग उनकी website पर जाकर उन movies को download कर लें, लेकिन आपको बता दें की इस तरह की कोई भी website, जो बिना किसी की permission के किसी भी movie को अपनी site पर upload करती है, सभी illegal होती है और इनका इस्तेमाल करना भी illegal माना जाता है।

इससे हमें ये समझ आता है की moviesflix साइट भी एक illegal website है क्योंकि ये website भी अन्य piracy sites की तरह ही hollywood और bollywood की movies को अपनी site पर upload कर देती है। साथ ही इस website पर किसी भी movie को online watch करने के साथ उसे कभी भी download किया जा सकता है।

MoviesFlix क्या है?

दोस्तों, अगर ये आपको नहीं पता है की moviesflix क्या है, तो हम आपको बता दें की ये एक तरह की movies download करने की piracy website है जो की illegal है। इस website पर हर तरह की movies जैसे hindi movies, hindi dubbed movies, english movies, tamil movies, telugu movies, और अन्य movies download करने के लिए उपलब्ध है, साथ ही इस website पर bollywood hollywood और अन्य south की movies को भी बड़ी ही आसानी के साथ बिलकुल free में download किया जा सकता है।

अगर आप google पर website को search करके आये हैं तो आपको इस website के बारे में पता होना चाहिए, अगर आप किसी movie को download करने के लिए इस website के बारे में search करने आये हैं तो आपको बता दें की किसी भी piracy website की मदद से किसी भी movie, web series या TV show को download करना भी illegal होता है और आपको ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसा करते हुए पकडे जाते हैं तो आपको जुर्माना या jail भी हो सकती है या दोनों हो सकते हैं।

क्या MoviesFlix website से Movies download करना चाहिए?

जैसा की हम आपको पहले भी बता चुके हैं की piracy site का इस्तेमाल करना illegal होता है और ये website कुछ ads की मदद से आपके mobile में मैलवेयर भी download करवा सकती है जिससे आपके mobile या computer के ख़राब होने का खतरा भी बना रहता है इसलिए आपको इस तरह की movie downloading website का इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं करना चाहिए।

अगर आप Moviesflix के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके बारे में भी हमने आपको पहले ही ऊपर बताया है की ये भी अन्य piracy website की तरह ही एक illegal website है, इसलिए आपको इस website का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए।

MoviesFlix website से movie download कैसे करें?

अगर आप ये जानना चाहते हैं की moviesflix website से movies को download कैसे कर सकते हैं तो हम आपको बता दें की इस article में हमने moviesflix जैसी piracy website के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए इस article को लिखा है, इसलिए हम आपको किसी भी तरह की illegal activity के बारे में इस article में नहीं बताएंगे और न ही आपको सलाह देंगे की किसी भी illegal website से movie download करें।

आपको बता दें की अगर आप किसी भी movie को बिना theater जाए या बिना किसी ticket के इसतरह की piracy साइट से download करके देखते हैं तो इससे movie industry को लाखों का नुकसान होता है और इसी वजह से इसे illegal माना जाता है, इसलिए हम आपको सलाह देते हैं की आप movies को देखने के लिए या तो OTT platforms का इस्तेमाल करें, या फिर किसी theater या cinema hall में जाकर movies को देखें, इससे आपको movie को देखने में मज़ा भी ज्यादा आएगा और आप किसी भी तरह का illegal काम करने से भी बच जायेंगे।

MoviesFlix website Movies को अपनी site अपलोड क्यों करती है?

अब आप सोच रहे होंगे की किसी भी bollywood hollywood या south की movie को किसी website पर बिना किसी की permission के upload करना जब illegal है तो ये piracy websites अपनी site पर इन movies को upload क्यों करती है, तो आपको बता दें की moviesflix और इसके जैसी अन्य piracy website इस तरह का काम इसलिए कर रही है क्योंकि इनकी मदद से ये sites लाखो रुपयों की कमाई करती है।

हाँ, आपने सही पढ़ा, ये website अपनी site पर इन movies को upload करके लाखो रुपयों की कमाई करती है। हर website तभी पैसे कमा सकती है जब कोई visitor उनकी website पर आते हैं, आपको ये तो पता ही है की हमारे देश में movies देखने वालों की संख्या कितनी है, हमारे देश का हर व्यक्ति movies में interest रखता है, और ज्यादातर लोग नयी movies को release होने के दिन ही देखना पसंद करते हैं ताकि उनके friend circle में वो ये बता सकें की वो movie उन्होंने देख रखी है।

यही वजह है की लोग theater में पैसे खर्च करने के बजाय google पर इन movies को download करने के लिए search करते हैं और ये website उन keywords पर पहले से rank कर रही होती है जिसकी वजह से लोगों को ये website मिल जाती है और इन website की मदद से वो movies को download करने के साथ ही इन website का नाम भी याद कर लेते हैं ताकि अगली release होने वाली movie को direct इनकी website पर आकर search करके download कर सकें।

जैसा की आपको हमने ऊपर बताया की लोग किसी भी movie के release होने के बाद google पर search करके इन website पर आ जाते हैं, अब आप ये तो जानते ही हैं की हमारे देश में ऐसे लाखों लोग है जो movies को download करके देखना चाहते हैं, तो इसी वजह से इनकी website पर लाखो लोग आते हैं और उन लोगों को ये websites ads दिखाकर बहुत सारे पैसे कमाती है।

आपको बता दें की आये दिन भारत सरकार इस तरह की illegal movie downloading website को बंद करती आयी है लेकिन ये लोग नया domain name को register करके फिरसे website बना लेते हैं और इनका ये काम रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है, इसलिए हम आपको यही सलाह देते हैं की इस तरह की website का इस्तेमाल न करें क्योंकि अगर आप इनकी website का इस्तेमाल करेंगे को इससे उनका फायदा होगा जिससे इनका ये धंधा कभी बंद नहीं होने वाला है।

MoviesFlix website विशेषताएं

दोस्तों, MoviesFlix website वैसे तो एक पायरेसी वेबसाइट है जो की इललीगल है, लेकिन आपको बता दें की इस वेबसाइट की बहुत साड़ी विशेषताएं है जो इसको खास बनाती है।

  • Moviesflix website से bollywood hollywood की कोई भी movie को free में download किया जा सकता है।
  • Movies Flix website पर हर तरह की categories की movies के लिए अलग अलग option दिए हुए हैं जैसे comedy, love story, drama, horror, action movies.
  • Movies Flix website पर 480p 720p और 1080p HD और Full HD सभी प्रकार की quality में movies और web series available है।
  • MoviesFlix website पर bollywood और hollywood की hindi movies और hindi dubbed movies के अलावा, tamil movies, telugu movies, malayalama movies भी available है जो इसे बहुत ही खास बनता है क्योंकि इस website की मदद से हर तरह की movies को आसानी से free में download किया जा सकता है।

हम एक बार और आपको बता रहे हैं की किसी भी पायरेसी वेबसाइट की चाहे कितनी भी विशेषताएं क्यों न हो लेकिन आपको इस तरह की किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि ये इललीगल होती है और इसके लिए आपको सजा भी हो सकती है।

Alternatives of MoviesFlix

Moviesflix piracy website जैसी internt पर बहुत सारी website है जो movies की piracy करती है और उन्हें अपनी site पर upload करती है, ये सभी site बनाने के पीछे लोगों का उद्देश्य केवल पैसे कमाना होता है और कुछ लोग इस तरह की site को बना लेते हैं, आपको बता दें की Moviesflix website के जैसी अन्य बहुत सारी website है जो इस तरह का काम करती है जिमें से कुछ website के नाम निचे दिए हैं:

  • Moviesda
  • Tamilrockers
  • Madras Rockers
  • Filmyzilla
  • Filmywap
  • RdxHD
  • Ofilmywap
  • MoviesFlix

Domains of MoviesFlix

दोस्तों, जैसा की हमने आपको पहले भी बताया है की moviesflix site को बहुत बार भारत सरकार ने बंद कर दिया है क्योंकि ये website illegal तरीके से movies को leak कर देती है, लेकिन ये website हर बार नए domain name को लेकर एक नयी site बना लेती है और फिरसे अपना काला धंधा चालू कर देती है और यही वजह है की एक website के बंद होने पर दूसरी site बना लेते हैं इसी वजह से ये site बंद होने का नाम ही नहीं ले रही है, कुछ domain के नाम हमें निचे दिए हैं:

movies flix promovies flix. commovies flix. inmovies flix pro org
movies flix. ccmovies flix hubmovies flix. org. inmoviesflix south
movies flix. co. inmovies flix comovies flix lifemovies flix pro.in
movieskiduniyamovies flix. mobimovies flix zonethemoviesflix.cc

Google पर MoviesFlix से सम्बंधित सर्च किये जाने वाले keywords

  • moviesflix
  • moviesflix pro
  • movieflix
  • 9xflix
  • the moviesflix
  • moviezflix
  • movies ki duniya
  • movieskiduniya
  • web series download
  • hdmovies
  • movieflix hollywood movie download in hindi
  • flix movies

Moviesflix के बारे में अंतिम शब्द

दोस्तों, जैसा की हम आपको पहले भी बहुत बार बता चुके हैं उसी तरह से अभी भी मैं आपको यही बताना चाहता हूँ की moviesflix और इसके जैसी कोई भी piracy website जिससे आप free में bollywood और hollywood की movies को download कर सकते हैं, ये सभी illegal movies website होती है और इस तरह की website का इस्तेमाल आपको बिलकुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ये illegal होता है और इसके लिए आपको सजा हो सकती है तो इस तरह की site का इस्तेमाल करने से दूर रहे और अपने दोस्तों को भी इनके बारे में बताएं की उनको भी इनका इस्तेमाल नहीं करना है।

Disclaimer

GyaniBox.com website किसी भी तरह की piracy का विरोध करती है। हमारा उद्देश्य लोगों को piracy के बारे में जागरूक करना है और यह समझाना है की किसी भी illegal movie downloading website का इस्तेमाल हमें नहीं करना चाहिए क्योंकि ये illegal होता है। अगर आप किसी भी piracy website का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जेल भी हो सकती है क्योंकि इस तरह की site को बनाना और इस्तेमाल करना, दोनों ही अपराध है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *