अमेरिका की जनसँख्या कितनी है | Population of America

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है, इस टॉपिक के बारे में आज हम इस ब्लॉग में चर्चा करने वाले हैं। इसमें हम आपको बताएंगे की अमेरिका की जनसँख्या कितनी है और अमेरिका को और कौन – कौनसे नाम से जाना जाता है, साथ ही हम आपको अमेरिका के सबसे बड़े शहर के बारे में भी इस ब्लॉग में बताने वाले हैं।

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है, इसके बारे में जानने से पहले हम आपको अमेरिका के बारे में कुछ जानकारियां देंगे, ताकि आपको अमेरिका से जुडी और भी महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सके और आपको अमेरिका के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने को मिल सके।

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है ये जानने से पहले हम आपको बता दें की अमेरिका को और भी नाम से जाना जाता है जैसे की संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और संयुक्त राज्य। अमेरिका, क्षेत्रफल की दृष्टि से दुनिया का चौथा देश है।

चलिए अब अपने खास टॉपिक अमेरिका की जनसँख्या के ऊपर चर्चा करते हैं:

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है

वर्तमान में अमेरिका की कुल जनसँख्या करीब 32 करोड़ 82 लाख है। जैसा की आप सभी को पता ही होगा की अमेरिका, जनसँख्या की दृष्टि से विश्व का तीसरा देश है। इस देश की जनसँख्या भारत के मुकाबले कम है। जनसँख्या की बात करें तो सबसे पहले नंबर पर चीन, दूसरे नंबर पर भारत और तीसरे नंबर पर अमेरिका का नाम आता है।

अमेरिका का सबसे बड़ा शहर न्यूयोर्क है, जहां जनसँख्या घनत्व अमेरिका के अन्य शहरों की तुलना में कईं ज्यादा है। अमेरिका, विश्व की कुल जनसँख्या का 4.3% है और क्षेत्रफल की बात करें तो अमेरिका चौथे स्थान पर आता है।

ये भी padhein:

भारत की कुल जनसँख्या कितनी है

विश्व में कितने देश हैं

दोस्तों, अभी coronavirus की वजह से अमेरिका की जनसँख्या पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

अमेरिका की जनसँख्या कितनी है, इस विषय पर आपको हमारा ये ब्लॉग कैसा लगा निचे कमेंट करके हमें जरूर बताईं साथ ही आप हमें कुछ सुझाव भी दे सकते हैं ताकि हम खुद को इम्प्रूव कर सकें ओर ज्यादा से ज्यादा जानकारियां लोगो तक पहुंचा सकें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *