PUBG किस देश का गेम है | इसका मालिक कौन है ?

PUBG किस देश का गेम है और PUBG game को किसने बनाया ये सवाल अक्सर बहुत सारे PUBG lovers के मन में आता रहता है, हो सकता है की इस सवाल का जवाब आप भी जानने चाहते हो की PUBG किस देश का गेम है और आखिर इस गेम का मालिक कौन है और इस गेम को किस तरह और किसने बनाया है ।

PUBG किस देश का गेम है अगर आप भी इन सवालों का जवाब जानना चाहते हैं तो इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें हम आपके लिए इसी सवाल का जवाब लेकर आये हैं, आजके इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद आपको गूगल पर कभी भी PUBG किस देश का गेम है या इसे किसने बनाया, इस बारे में सर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी ।

PUBG किस देश का गेम है
PUBG किस देश का गेम है

PUBG किस देश का गेम है इस सवाल के मन में आने की ख़ास वजह PUBG गेम की लोकप्रियता है, जैसा की आप सभी लोग जानते ही होंगे की PUBG गेम हमारे देश में बहुत ही लोकप्रिय है । हमारे देश में PUBG की लाइव स्ट्रीमिंग करके कुछ लोग PUBG की मदद से भी लाखों rupye कमा रहे हैं ।

दोस्तों, आजके इस ब्लॉग में हम आपको PUBG से रिलेटेड बहुत सारे सवालों जैसे की PUBG किस देश का गेम है , PUBG को बनाने वाले का क्या नाम है , PUBG के इंडिया में कितने एक्टिव users है और PUBG गेम का फुल फॉर्म क्या है, इन सभी सवालों के जवाब आज आपको इस ब्लॉग में मिलने वाले हैं, तो ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें ताकि आपको PUBG के बारे में अच्छे से जानकारी मिल सके। PUBG किस देश का गेम है

तो आइये हम सबसे पहले ये जान लेते हैं की PUBG किस देश का गेम है / PUBG किस देश का गेम है ?

PUBG किस देश का गेम है

PUBG किस देश का गेम है, इस सवाल का जवाब अगर सीधे शब्दों में दिया जाए तो हम आपको बता दें की इस गेम को बनाने वाली कंपनी साउथ कोरिया की है, इस गेम को सबसे पहले आयरलैंड के किसी व्यक्ति ने बनाया था, सुनने में आता है की आयरलैंड के उस व्यक्ति को जिसने सबसे पहले इस गेम को बनाया था, उसे गेम का बहुत शोक था ।

आयरलैंड के उस व्यक्ति जिसने PUBG गेम को बनाया था उसका नाम Brendane Greene है । Brendane Greene पहले आर्मा नाम का एक गेम खेलते रहते थे जिससे उनके मन में खुद का एक नया गेम बनाने का विचार आया और फिर उन्होंने PUBG गेम को बनाने का विचार किया लेकिन उन्हें coding का इतना नॉलेज नहीं था इसलिए उन्होंने सबसे पहले एक डेवलपर बनने का सोचा और फिर कुछ समय तक स्टडी करने के बाद वे एक डेवलपर भी बन गए । फिर उन्होंने अपनी कोडिंग स्किल्स की मदद से गेम बनाना शुरू कर दिया ।

सबसे पहले उन्होंने आर्मा नाम के गेम में काम किया, जिस गेम को वो खेलते थे, फिर उसी प्रकार से उन्होंने 3-4 अलग अलग गेम कम्पनीज में भी काम किया फिर उनको एक दिन साउथ की की एक कंपनी “BLUEHOLE” की और से एक मैसेज आया जिसमें लिखा था की आप हमारी कंपनी में गेम बनाने के लिए काम कर सकते हैं तभी उन्होंने उस कंपनी को ज्वाइन किया और “PUBG” जैसे गेम को बनाया ।

ये भी पढ़ें: विश्व में कितने देश हैं

आइये अब हम जानते हैं की PUBG का फुल फॉर्म क्या होता है ।

PUBG का फुल फॉर्म क्या है

PUBG का फुल फॉर्म PlayerUnknown’s Battlegrounds है, इस गेम को साधारण शब्दों में हम ये ब्लॉग सकते हैं की ये एक ऐसा गेम है जिसमें हम अनजान लोगों से लड़ाई करते हैं मतलब अनजान लोगों के साथ battle करना .

PUBG गेम में क्या होता है

चलिए अब हम जानते हैं की PUBG game क्या है और इसे कैसे खेलते हैं

PUBG किस देश का गेम है

इस गेम का कांसेप्ट ऐसा है की इसमें हमें सबसे पहले 100 लोगों के साथ कनेक्ट करके एक किसी जगह पर एयरप्लेन की मदद से लैंड करवा दिया जाता है, जब हम लैंड करते हैं उस समय हमारे हाथ में कुछ भी नहीं होता है, हमें जल्द से जल्द किसी घर में जाकर लूट लेना पड़ती है जिसमें हमें guns , जैकेट , हेलमेट जैसी चीज़ें ढूँढना होता है साथ ही हम जिस जगह पर उतरते हैं उस जगह पर एक circle बन जाता है जो धीरे धीरे छोटा होता जाता है । PUBG किस देश का गेम है ।

इस circle को छोटा इसलिए किया जाता है ताकि हम आपस में लड़ सकें, हमें इस circle के अंदर ही रहना होता है क्योंकि इसके बाहर जाने पर हमारी हेल्थ धीरे धीरे कम होती जाती है । जो प्लेयर लास्ट तक ज़िंदा रहता है वो उस मैच को जीत लेता है और उसे ट्रॉफी के रूप में विनर विनर चिकन डिनर मिलता है । ये चिकन डिनर वास्तविक में नहीं होता है इसे सिर्फ गेम में विनर को दर्शाने के लिए दिया जाता है । PUBG किस देश का गेम है

PUBG गेम को सबसे पहले 2017 में लांच किया गया था, इसको सबसे पहले कम्प्यूटर्स के लिए बनाया गया था जो विंडोज के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता था फिर बाद में इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए धीरे धीरे इसको एंड्राइड और ios mobile के लिए भी लांच कर दिया गया तभी से इसलि पॉपुलैरिटी बढ़ती ही चली जा रही है । इसकी पॉपुलैरिटी कितनी है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं की इस गेम के केवल इंडिया में ही 40 मिलियन एक्टिव users है ।

तो दोस्तों आपको ये ब्लॉग PUBG किस देश का गेम है कैसा लगा ? नीचे कमेंट करके जरूर बताएं, आशा करता हूँ की आपको हमारा ये ब्लॉग PUBG kis desh ka game hai पसंद आया होगा और इससे आपको कुछ नया जानने को मिला होगा, तो इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि उनकी भी PUBG किस देश का गेम है , PUBG का फुल फॉर्म क्या है जैसी जानकारियां मिल सकें ।

अगर आपके मन में PUBG किस देश का गेम है और PUBG से रिलेटेड किसी भी तरह का कोई डाउट है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपके कमेंट का रिप्लाई जल्द से जल्द करेंगे ।

ये भी पढ़ें: अंधभक्त किसे कहते हैं

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *