Mi Redmi किस देश की कंपनी है | Redmi kis desh ki company hai

दोस्तों, MI Redmi mobile कंपनी का नाम तो सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते हैं की रेडमी किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai) अगर जानते हैं तो अच्छी बात है लेकिन अगर आपको नहीं पता है की Mi किस देश की कंपनी ( Mi kis desh ki company hai ) तो आप इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें हमने Mi Redmi Mobile Company के बारे में पूरी जानकारी दी है।

Redmi kis desh ki company hai

Redmi का नाम तो आपने जरूर सुना ही होगा और क्यों न सुने भला redmi के mobile बहुत ज्यादा बिकते हैं और ये बहुत ही बड़ी company है, आपको बता दें की redmi और Mi यानी की Xiomi एक ही है। तो अगर आपका सवाल ये है की Mi कहाँ की कंपनी है ( mi kaha ki company hai ) तो ये ब्लॉग आपके लिए भी है इसलिए इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें।

Redmi (Xiomi या Mi) कंपनी के बारे में

Redmi, Mi aur Xiomi ये तीनो एक ही कंपनी है, इस कंपनी को अलग अलग नामों से जाना जाता है। Redmi company को सबसे पहले जुलाई 2013 में घोषित किया गया था जो की एक स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है। Redmi यानि Mi company के smartphone पुरे विश्व में बिकते हैं और भारत में भी इनका बहुत बड़ा मार्किट है। Redmi यानी Mi Company Android पर based smartphones को बनाती है और उसे दुनियाभर में सेल करती है।

आज करोडो उसेर्स Redmi यानी Mi company के smartphones का इस्तेमाल कर रहे हैं, आप अगर अपने दोस्तों को ही देखें तो आपको कोई न कोई व्यक्ति Redmi यानी Mi का मोबाइल इस्तेमाल करते हुए दिख ही जायेगा।

Mi Redmi किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai)

Mi यानी Redmi एक चाइनीस कंपनी है। Mi कंपनी चीन देश की कमपनी है जो पूरी दुनिया में अपने smartphones की वजह से प्रसिद्द है। Mi कंपनी को 6 अप्रैल 2010 में Lei jun द्वारा बनाया गया था। आपको बता दें की Lei Jun ने चीन की यूनिवर्सिटी वहां यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में BA किया था और अपने कॉलेज के समय में ही अपनी पहली कंपनी बनाई थी।

ये भी पढ़ें: Samsung किस देश की कंपनी है

ये भी पढ़ें: PUBG किस देश का गेम है

ये भी पढ़ें: Free Fire किस देश का गेम है

Mi यानी Redmi कंपनी के बारे में पूछे गए प्रश्न

Q. Mi कहाँ की कंपनी है ( Mi kaha ki company hai )?

Mi चीन की कंपनी है।

Q. Mi की देश की कंपनी है ( Mi kis desh ki company hai )?

Mi चीन देश की कंपनी है।

Q. Redmi किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai )

Redmi चीन देश की कंपनी है।

तो दोस्तों अब आपको पता चल ही गया होगा की Redmi किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai ) और साथ ही ये भी जान गए होंगे की Redmi और Mi या Xiomi ये तीनो एक ही है। आजके इस ब्लॉग Redmi किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai ) को पढ़कर आपको कैसा लगा निचे कमेंट करके जरूर बताएं।

Redmi किस देश की कंपनी है ( Redmi kis desh ki company hai ) इस ब्लॉग को पढ़कर अगर आपको कुछ जानने को मिला हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि वो भी Redmi kis desh ki company hai के बारे में जानकारी ले सकें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *