Free Fire किस देश का गेम है | इसका मालिक कौन है

Free Fire किस देश का गेम है, यह सवाल आपके मन में भी कभी न कभी तो जरूर आया होगा क्योंकि Free Fire गेम का क्रेज हम सभी जानते हैं की PUBG गेम के बैन होने के बाद बढ़ता ही जा रहा है क्योंकि PUBG के बाद दूसरे नंबर पर सबसे लोकप्रिय गेम यही और साथ ही इस गेम की साइज कम होने की वजह से ये हर मोबाइल में चल जाता है ।

Free Fire किस देश का गेम है, यह सवाल अगर आपके मन में आता है तो आप या तो Free Fire गेम को खेलते होंगे या फिर कभी न कभी तो आपने कोई न कोई बैटल रॉयल गेम जरूर खेला होगा।

आजके इस ब्लॉग में हम आपके इसी सवाल Free Fire किस देश का गेम है और इस गेम को किसने बनाया का जवाब लेकर आये हैं । आपको आजके इस ब्लॉग में हम Free Fire गेम से जुडी बहुत सी नयी जानकारियां देंगे जो आपको शायद ही कहीं और मिले तो इस ब्लॉग को ध्यानपूर्वक पूरा जरू पढ़ें ।

Free Fire किस देश का गेम है
Free Fire किस देश का गेम है

हम सब जानते हैं की बैटल रॉयल गेम्स में से सबसे अच्छा गेम PUBG गेम को हर मोबाइल में नहीं चलाया जा सकता है क्योंकि ये एक बहुत ही बड़ा गेम है । उस गेम को चलाने के लिए आपको एक अच्छे प्रोसेसर वाले मोबाइल या कंप्यूटर की जरुरत पड़ती है इसलिए ही Free Fire को बनाया गया है ताकि आप किसी भी मोबाइल में गेम को चला सकें और बैटल रॉयल गेम का मज़ा ले सकें ।(Free Fire किस देश का गेम है)

चलिए सबसे पहले हम ये जान लेते हैं की Free Fire किस देश का गेम है

Free Fire किस देश का गेम है

बहुत सारे लोगों के मन में हमेशा ये सवाल रहता है की Free Fire किस देश का गेम है तो हम आपको बता दें की Free Fire सिंगापूर देश का गेम है, और इस गेम को बनाने वाली कंपनियां 111 dots Studio और Omes Studio थी ।

2017 के पहले से ही बैटल रॉयल गेम PC पर बहुत ही ज्यादा खेले जाते थे, लेकिन ऐसा कोई भी गेम मोबाइल के लिए लांच नहीं किया गया था, इसी वजह से Garena के co-founder ने इस गेम को बनाने का फैसला किया था और उनका ये फैसला सफल भी हुआ । (Free Fire किस देश का गेम है )

उन्होंने एक ऐसा गेम बनाया जो हल्का हो और अच्छा भी हो, साथ ही लगभग हर मोबाइल पर उसे चलाया जा सके । इसी गेम को बनाने के लिए 2017 में इस प्रोजेक्ट पर काम चालू किया गया और finally december 2017 तक उन्होंने इस गेम को बनाकर बीटा वर्शन लांच कर दिया था । Free Fire गेम लांच होने के 2-3 महीने बाद ही 22 देशों से ज्यादा देशों में नंबर 1 गेम बन चूका था ।

बहुत सारे देशों में तो इस गेम की पॉपुलैरिटी ने PUBG game को भी पीछे छोड़ दिया है । इस समय अगर इसके users की बात करें तो 50 करोड़ से भी ज्यादा लोग Free Fire गेम के एक्टिव users है ।

ये भी पढ़ें: PUBG किस देश का गेम है

ये भी पढ़ें: Online ko hindi mein kya kahate hain

Free Fire गेम का मालिक कौन है

अगर आप भी ये जानना चाहते हैं की Free Fire गेम का मालिक कौन है तो आपको बता दें की Free Fire गेम के मालिक का नाम Forrest Li है जो की Garena company के फाउंडर हैं ।

अब आपके मन में आ रहा होगा की इस गेम को खेला कैसे जाता है यानी Free Fire गेम में क्या होता है या इसे कैसे खेला जाता है तो इस सवाल का जवाब भी आपको निचे दिया गया है

Free Fire गेम कैसे खेलते हैं

Free Fire गेम, एक बैटल रॉयल गेम है जो PUBG गेम के जैसा ही है, अगर आपको नहीं पता है की Free Fire गेम में क्या होता है और इसे कैसे खेलते हैं तो आपको बता दें की इसमें भी PUBG की तरह सबसे पहले आपको एक मैदान में लैंड करवा दिया जाता है जहां पर 50 प्लेयर्स होते हैं ।

Free Fire गेम कैसे खेलते हैं

अब आपको उन 50 प्लेयर्स से लड़ना होते है, लड़ने के लिए आपको हथियारों की जरुरत पड़ती है जो की आपको उस मैदान में दिखाई देने वाले घरों में से मिलते हैं। अगर आप गेम में किसी को मार देते हैं तो आप उसके हथियारों और सामानों को भी लूट सकते हैं ।

50 प्लेयर्स आखरी ताल लड़ते लड़ते last में सिर्फ 2 ही बचे रहते हैं जिन्हे फिर आपस में लड़ना होता है। उनमें से जो आखिरी तक ज़िंदा रहता है, वही उस मैच को जीत जाता है। गेम को जीतने पर आपको इसमें भी जिस तरह से PUBG में Winner Winner Chicken Dinner मिलता है, ठीक उसी प्रकार से इसमें आपको BOOYAH! लिखा दिखाई देता है, जो की उस विनर के लिए एक सम्मान का प्रतिक है ।

दोस्तों में आशा करता हूँ की आपको हमारा ये ब्लॉग Free Fire किस देश का गेम है pasand आया होगा और इससे आपको कुछ नयी जानकारी मिली होगी साथ ही आपको हमारे इस ब्लॉग में हमने ये भी बताया है की Free Fire गेम कैसे खेलते हैं । आपको इससे Free Fire गेम के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गयी होगी । अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो आप हमें निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके कमेंट का रिप्लाई जल्द से जल्द करेंगे ।

Related Posts

2 thoughts on “Free Fire किस देश का गेम है | इसका मालिक कौन है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *